Rate this post

सास लैंडिंग पृष्ठ को प्रभावी बनाने के लिए कैसा होना चाहिए? एक संक्षिप्त विश्लेषण और कुछ जीवन हैक नीचे दिए गए लेख में पाए जा सकते हैं।

जब आप एफिलिएट मार्केटिंग कर रहे होते हैं, तो देर-सबेर आप अपना खुद का एफिलिएट प्रोग्राम बनाने के लिए परिपक्व होंगे। जब ऐसा होता है, तो दो तरीके होते हैं – अपना खुद का ऑनलाइन प्लेटफॉर्म विकसित करने के लिए, या तैयार समाधान खोजने के लिए।

उदाहरण के लिए, एलनबेस ऑनलाइन सेवा उन लोगों को अनुमति देती है जो अपनी क्षमताओं का उपयोग करते हुए अपने स्वयं के संबद्ध कार्यक्रम को तैनात करना चाहते हैं, या एक पूर्ण सीपीए नेटवर्क व्यवस्थित करना चाहते हैं। किसी भी तरह से, आपको अपने ग्राहकों को यह समझने के लिए एक सास लैंडिंग पृष्ठ की आवश्यकता है कि आप उन्हें क्या पेशकश कर रहे हैं।

एक प्रभावी सास लैंडिंग पृष्ठ का रहस्य क्या है, यह क्या होना चाहिए, और आपको पहले किन तत्वों को बनाने पर ध्यान देना चाहिए?

सास लैंडिंग पृष्ठ प्रभावशीलता रहस्य

अपने भविष्य के सहबद्ध विपणन ग्राहकों का समय बचाएं। ध्यान रखें कि 3 सेकंड के बाद, आपके SaaS लैंडिंग पृष्ठ के अधिकांश विज़िटर इसे बंद कर देंगे और आपके फिर से लौटने की संभावना नहीं है।

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपना B2B या B2C व्यवसाय कहाँ चलाते हैं, लोग आज अपने समय को बहुत महत्व देते हैं, इसलिए SaaS लैंडिंग पृष्ठ (विशेषकर B2B के लिए!) पर दिया गया प्रस्ताव संक्षिप्त और स्पष्ट होना चाहिए।

सास लैंडिंग पृष्ठ की प्रभावशीलता का पहला रहस्य क्लाइंट भाषा है, जो उन समस्याओं का वर्णन करता है (बिक्री कॉपी राइटिंग “दर्द” शब्द का उपयोग करती है) जो आपका उत्पाद, ऑनलाइन सेवा या सास प्लेटफॉर्म वास्तव में हल करता है।

B2B के लिए SaaS लैंडिंग पृष्ठ की प्रभावशीलता का दूसरा रहस्य लक्ष्य कार्रवाई के कार्यान्वयन पर शीघ्रता से निर्णय लेने की आवश्यकता है। यहां, एक अच्छी तरह से तैयार की गई यूएसपी और प्रतिस्पर्धियों से अलग होना सही है। दूसरे शब्दों में, आपको बहुत सरलता से यह समझाने की आवश्यकता है कि आपका SaaS प्लेटफॉर्म या सेवा प्रतियोगियों की समान सेवा से कैसे भिन्न है।

सास लैंडिंग पृष्ठ प्रभावशीलता का तीसरा रहस्य सामाजिक प्रमाण है। जरूरी! समान B2B खंड में बहुत कम सामाजिक प्रमाण हो सकते हैं। मुख्य बात यह है कि ये आपके वास्तविक ग्राहकों की वास्तविक समीक्षाएं हैं, न कि ऑर्डर करने के लिए लिखे गए टेक्स्ट। जब आप अपने SaaS प्लेटफॉर्म का परीक्षण लॉन्च करते हैं, तो आपको इस तरह की प्रतिक्रिया एकत्र करने का ध्यान रखना चाहिए, और फिर अपने उपयोगकर्ताओं से लगातार ऐसी प्रतिक्रिया एकत्र करनी चाहिए।

SaaS लैंडिंग पृष्ठ की प्रभावशीलता आपके SaaS प्लेटफ़ॉर्म या उत्पाद के मुफ़्त दौरे या पूर्ण या कम कार्यक्षमता वाले परीक्षण संस्करण की संभावना से भी बढ़ जाती है।

साथ ही, उस डिज़ाइन के बारे में न भूलें जो टेक्स्ट ब्लॉक से मेल खाता हो।

लैंडिंग पृष्ठ पर उपयोगकर्ता की विशलिस्ट के बीच संतुलन कैसे स्थापित करें

आधुनिक परिस्थितियों में, उपयोगकर्ता की इच्छा के बीच संतुलन पर ध्यान देना समझ में आता है कि वह क्या चाहता है और इसके लिए अत्यधिक प्रयास करने की उसकी अनिच्छा।

वास्तव में, उपरोक्त केवल सास लैंडिंग पृष्ठ की संक्षिप्तता के विचार को दर्शाता है। उपयोगकर्ता को आपके प्रस्ताव को प्राप्त करना, पढ़ना, समझना चाहिए और साइट के अन्य पृष्ठों पर जाए बिना एक (अधिकतम दो या तीन स्क्रीन) पर लक्षित कार्रवाई करनी चाहिए।

उपयोगकर्ता की इच्छा और तनाव की उसकी इच्छा की कमी के बीच संतुलन कैसे बनाया जाए?

मान लीजिए कि कोई उपयोगकर्ता आपके SaaS प्लेटफॉर्म की क्षमताओं के बारे में अधिक जानना चाहता है, लेकिन एक बड़े विस्तृत निर्देश को पढ़ने की संभावना नहीं है। उन लोगों से प्रतिक्रिया जिन्होंने पहले से ही “युद्ध की स्थिति में” सास मंच का परीक्षण किया है, मदद करेगा।

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की विशेषताओं और कार्यों के बारे में लघु (3-5 मिनट) वीडियो समीक्षा भी अच्छी तरह से काम करती है।

यदि आप क्लाइंट की भाषा में SaaS प्लेटफॉर्म के फायदों का वर्णन करने में सक्षम थे, तो आपके लिए एक और प्लस।

क्लाइंट की मदद के प्रतिरोध और संदेह को दूर करने के लिए:

  • तेजी से पृष्ठ लोड हो रहा है
  • न्यूनतम संख्या में फ़ील्ड के साथ लक्ष्य क्रिया करने के लिए एक सुविधाजनक रूप
  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न अनुभाग
  • 24/7 सहायता के बारे में स्थापित करने और सूचित करने में सहायता
  • गारंटी
  • लॉन्च के लिए उत्पाद का त्वरित सेटअप (आपके विशेषज्ञों की सहायता से)
  • एक सरल और स्पष्ट कॉल टू एक्शन (सीटीए)

लैंडिंग पृष्ठ रूपांतरण में सुधार लाने पर कार्य करना

लैंडिंग पृष्ठ पर कार्य करना कोई स्थिर कहानी नहीं है। एक बार जब आपने इसे इंटरनेट पर डाल दिया और उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करना शुरू कर दिया, तो अगला कदम रूपांतरण बढ़ाने के लिए प्रत्येक तत्व में सुधार करना है।

आपको उपयोगकर्ता के व्यवहार को ट्रैक करना होगा, यह देखना होगा कि वे लैंडिंग पृष्ठ पर कितना समय बिताते हैं, और क्या उन्हें लक्ष्य कार्रवाई को पूरा करने में कठिनाइयों का अनुभव होता है।

कभी-कभी लैंडिंग पृष्ठ के विक्रय टेक्स्ट में केवल एक ग्राफिक तत्व या कुछ वाक्यांशों को बदलने से रूपांतरण कम हो सकता है या महत्वपूर्ण रूप से बढ़ सकता है।

तो आपके ऑफ़र या ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म का लैंडिंग पृष्ठ एक जीवित जीव है जिस पर निरंतर ध्यान देने की आवश्यकता है यदि आप इसकी प्रभावशीलता को अधिकतम करना चाहते हैं।

परीक्षण करें, प्रयोग करें, तब तक सुधार करें जब तक आपको अपने लैंडिंग पृष्ठ पर उच्चतम रूपांतरण दर प्राप्त न हो जाए।

FAQ

सास लैंडिंग पेज क्या है?

यह सास ऑफ़र वाला एक पृष्ठ है, जिस पर आगंतुक लक्षित कार्रवाई कर सकता है: प्लेटफ़ॉर्म पर पंजीकरण करें, उत्पाद का डेमो एक्सेस प्राप्त करें, उत्पाद खरीदें, आदि।

सास लैंडिंग पेज कैसे लिखें?

ग्राहक की भाषा और ग्राहक की दुनिया।

एक अच्छा सास लैंडिंग पृष्ठ क्या बनाता है?

सही ढंग से चयनित ग्राफिक तत्वों और टेक्स्ट ब्लॉक का पूरा परिसर।

लैंडिंग पृष्ठ क्या है?

यह एक ऐसा पृष्ठ या एक पृष्ठ की साइट (लैंडिंग) है, जिसका मुख्य कार्य उपयोगकर्ता को लक्ष्य क्रिया को पूरा करने के लिए राजी करना है – सदस्यता लें, पहुंच के लिए भुगतान करें, उत्पाद खरीदें, आदि।

Write A Comment