Rate this post

डेटिंग साइट एफिलिएट प्रोग्राम कैसे काम करते हैं? क्या कोई वेबमास्टर केवल डेटिंग वर्टिकल करके पैसा कमा सकता है? यही आज का एलनबेस ब्लॉग पोस्ट है। हमने सामग्री को अधिकतम लाभ से भरने की कोशिश की है। पढ़ने का मज़ा लें!

डेटिंग सहबद्ध कार्यक्रमों की आवश्यकता किसे है

आज के जीवन की वास्तविकताएं ऐसी हैं कि पार्टियों में, सार्वजनिक परिवहन पर या सड़क पर लगभग कोई भी एक-दूसरे को नहीं जानता है।

सबसे पहले, लोग अपनी दैनिक रोटी पाने में बहुत व्यस्त हैं।

दूसरे, इंटरनेट तकनीक हमारे जीवन में इतनी मजबूती से स्थापित हो गई है कि विपरीत लिंग के व्यक्ति से मिलना भी कुछ हद तक ऑनलाइन स्टोर पर जाने जैसा है।

सबसे पहले, हम उपयुक्त विशेषताओं का चयन करते हैं जो हमारे संभावित भागीदार के पास होनी चाहिए, फिर हम खोज शुरू करते हैं, और & nbsp; अगला कदम खोज परिणाम से उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करना है।

क्या उन लोगों के साथ संबंध विकसित होंगे जिन्हें हम इंटरनेट के माध्यम से पाते हैं? जैसा कि अभ्यास से पता चलता है, हाँ, वे अक्सर जोड़ते हैं, हालांकि डेटिंग साइटों के उपयोगकर्ता बहुत सारे नुकसान की उम्मीद करते हैं – अपनी स्वयं की अनुभवहीनता से लेकर एकमुश्त स्कैमर तक जो नकली खातों के तहत ऐसे संसाधनों पर छिपते हैं।

डेटिंग साइटों और उनके संबद्ध कार्यक्रमों के बारे में कुछ शब्द

सामान्य तौर पर डेटिंग साइट क्या हैं और उन्हें कहां देखना है? डेटिंग साइट्स बड़े ऑनलाइन प्लेटफॉर्म हैं जिन्हें लगातार नए यूजर्स की जरूरत होती है।

क्यों? क्योंकि डेटिंग साइट्स यूजर्स पर पैसा कमाती हैं। सबसे पहले, वे उन्हें एक प्रकार की डेमो एक्सेस प्रदान करते हैं, और यदि कोई व्यक्ति ऑनलाइन डेटिंग प्लेटफॉर्म से पूर्ण कार्यक्षमता प्राप्त करना चाहता है, तो उसे या तो एक सशुल्क सदस्यता की सदस्यता लेनी होगी या अपनी ज़रूरत के कार्यों के लिए भुगतान करना होगा।

जिज्ञासु तथ्य। 2010 में ऑनलाइन डेटिंग या ऑनलाइन डेटिंग के उद्योग ने पोर्न व्यवसाय की लोकप्रियता को पीछे छोड़ दिया। और पहले से ही 2017 में, ऑनलाइन डेटिंग में धन की राशि पांच बिलियन डॉलर से अधिक हो गई।

पोर्न व्यवसाय के विपरीत, ऑनलाइन डेटिंग व्यवसाय सफेद और कानूनी है। और चूंकि डेटिंग साइटों के समान कानूनी संबद्ध कार्यक्रम हैं, इसलिए इस वर्टिकल में अनुभव वाले वेबमास्टर मासिक रूप से $1,500-2,000 हजार और आधे साल में $30,000 भी कमा सकते हैं।

चूंकि इस उद्योग में बहुत सारा पैसा है, डेटिंग वर्टिकल संबद्ध विपणन में सबसे अधिक लाभदायक है।

भारत और दुनिया भर के वेबमास्टर इस वर्टिकल के साथ काम करके खुश हैं। सच है, हर कोई नहीं और हमेशा पैसा बनाने में सफल नहीं होता है, क्योंकि डेटिंग साइटों के संबद्ध कार्यक्रमों को विज्ञापित करने के तरीके पर कुछ विशेषताएं और सीमाएं हैं।

उदाहरण के लिए, AdWords और MyTarget जैसे विज्ञापन स्रोत केवल ऑनलाइन डेटिंग से संबंधित विज्ञापन संबद्ध कार्यक्रमों को प्रतिबंधित करते हैं।

हालाँकि, ऐसा लगता है, ठीक है, इसमें गलत क्या है? अगर अकेले लोग हैं, और उन्हें एक दूसरे को खोजने का मौका दिया जाता है, तो इसमें क्या मना है? लेकिन तथ्य बना रहता है। या तो इन आधिकारिक विज्ञापन स्रोतों का प्रशासन डेटिंग साइटों को अश्लील संसाधनों के साथ जोड़ देता है, या वे डेटिंग उद्योग में घूम रहे धन की मात्रा से ईर्ष्या करते हैं। इसलिए, वेबमास्टर्स को डेटिंग साइटों के संबद्ध कार्यक्रमों के विज्ञापन के लिए अन्य अवसरों की तलाश करने के लिए मजबूर होना पड़ता है।

यदि आप इस तरह के संबद्ध कार्यक्रम में भाग लेते हैं तो डेटिंग ऑफ़र का विज्ञापन कैसे और कहाँ करें?

डेटिंग साइटों के संबद्ध कार्यक्रमों के साथ सफलतापूर्वक काम करने वाले वेबमास्टर यातायात स्रोतों के रूप में उपयोग करते हैं:

  • टीज़र नेटवर्क;
  • सामाजिक नेटवर्क या तत्काल दूतों पर स्पैम;
  • सामाजिक नेटवर्क में अपने स्वयं के विषयगत साइट या सार्वजनिक हैं;
  • अन्य विषयगत जनता में विज्ञापन का आदेश दें।

साथ ही, निश्चित रूप से, कोई भी कभी भी सबसे अधिक लाभदायक वर्तमान लिंक साझा नहीं करेगा जो यहां काम करता है और कोई भी यह नहीं कहेगा कि कौन सा ट्रैफ़िक स्रोत सबसे प्रभावी है। इस कार्यक्षेत्र में सफल होने के लिए, एक वेबमास्टर को परिकल्पनाओं के परीक्षण और कार्यशील लिंक की खोज के चरण से गुजरना होगा। हालांकि, जैसा कि किसी भी एफिलिएट मार्केटिंग वर्टिकल में होता है।

डेटिंग साइटों के संबद्ध कार्यक्रमों के साथ काम करने की एक और तरकीब है। सीपीए नेटवर्क से ऑफ़र लेने के बजाय, वेबमास्टरों के लिए डेटिंग साइटों के संबद्ध कार्यक्रमों के साथ सीधे सहयोग करना अधिक लाभदायक है।

इस मामले में, आप लक्षित दर्शकों के भौगोलिक और जनसांख्यिकी दोनों का महत्वपूर्ण रूप से विस्तार कर सकते हैं। परंपरागत रूप से, न केवल लैटिन अमेरिका के पुरुषों पर, बल्कि सीआईएस की लड़कियों पर भी, जो एक विदेशी से शादी करने का सपना देखती हैं।

किसी डेटिंग साइट के सहबद्ध कार्यक्रम के साथ सहयोग शुरू करने के लिए, वेबमास्टर को अपनी योग्यता और अनुभव को साबित करना होगा, यह बताना होगा कि वह किन ट्रैफ़िक स्रोतों का उपयोग करने की योजना बना रहा है, क्या उसके पास अपने स्वयं के विषयगत संसाधन हैं।

इसके अतिरिक्त, कुछ संबद्ध प्रोग्राम जिनके साथ वेबमास्टर सीधे काम करना शुरू करते हैं, उन्हें अपनी बहुभाषी साइट प्रदान कर सकते हैं। सहबद्ध विपणन को सफलतापूर्वक संचालित करने के लिए अपने डोमेन को ऐसी साइट से लिंक करना बाकी है।

लंबे समय से डेटिंग वर्टिकल के साथ काम कर रहे अनुभवी वेबमास्टर्स का कहना है कि यह संबद्ध व्यवसाय के सबसे स्थिर प्रकारों में से एक है। इसमें बहुत अधिक ट्रैफ़िक है, बहुत सारे विभिन्न ऑफ़र हैं, और सही योजनाओं को बहुत लंबे समय तक काम मिला है।

डेटिंग वर्टिकल में कौन से संबद्ध प्रोग्राम सबसे अधिक लाभदायक हैं?

आप डेटिंग साइट सहबद्ध कार्यक्रमों को स्वयं खोज और परीक्षण कर सकते हैं ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि कौन से सबसे अधिक लाभदायक हैं।

CPA नेटवर्क की एग्रीगेटर साइटें अक्सर डेटिंग वर्टिकल के संबद्ध प्रोग्रामों की रेटिंग प्रकाशित करती हैं। लेकिन यह डेटा कितना उद्देश्यपूर्ण है और क्या यह आपकी मदद करेगा?

बल्कि, उनका उपयोग केवल एक मार्गदर्शक के रूप में किया जा सकता है, क्योंकि संबद्ध व्यवसाय के इस क्षेत्र में भी, सब कुछ लगातार बदल रहा है।

कुछ Affiliate Program चले जाते हैं, उनके स्थान पर नए आते हैं, ऐसा भी होता है कि एक बार किसी डेटिंग साइट का एक लाभदायक सिद्ध Affiliate Program, वेबमास्टर्स को भुगतान करना बंद कर देता है, पौराणिक अनुचित जुर्माना का आविष्कार करता है। हालांकि, जो लोग इस विषय में लंबे समय से हैं, वे निश्चित रूप से जानते हैं कि वे किस डेटिंग साइट के बारे में बात कर रहे हैं।

डेटिंग साइट सहबद्ध कार्यक्रम कितने आशाजनक हैं?

आंकड़ों के अनुसार, ग्रह पर हमेशा 25-30% लोग होते हैं जो अभी किसी रिश्ते में नहीं हैं, लेकिन एक साथी खोजने में कोई दिक्कत नहीं होगी।

इसका मतलब यह है कि एक वेबमास्टर जो ऑनलाइन डेटिंग सेवा में सहयोग करता है, उसके पास हमेशा ट्रैफिक रहेगा। डेटिंग एक सदाबहार जगह है जिसमें पैसा हमेशा रहा है, है और रहेगा।

वहीं, विकसित देशों में सिंगल लोगों का प्रतिशत ज्यादा है। केवल यहां स्थिति थोड़ी अलग है। ऐसे लोगों को “सिंगलॉट्स” कहा जाता है। उन्होंने करियर का विकल्प चुनते हुए स्थायी दीर्घकालिक संबंधों को त्याग दिया। उसी समय, एकल को अभी भी विपरीत लिंग के लोगों के साथ कम से कम एक बार की बैठकों की आवश्यकता होती है (या उनकी अपनी, वरीयताओं के आधार पर), और इसलिए वे अक्सर अपनी शारीरिक जरूरतों को पूरा करने के लिए संबंधित ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की सेवाओं का उपयोग करते हैं।

यदि आपने अभी-अभी सहबद्ध व्यवसाय में प्रवेश किया है या एक नए कार्यक्षेत्र में महारत हासिल करके अपने सहबद्ध विपणन का विस्तार करना चाहते हैं, तो हम आपको डेटिंग साइटों के संबद्ध कार्यक्रमों पर ध्यान देने की सलाह देते हैं, क्योंकि आपके संभावित दर्शकों को लाखों लोगों में मापा जाता है। अपने ट्रैफ़िक को पैसे में बदलने के लिए आपको बस सही ऑनलाइन टूल खोजने की ज़रूरत है।

सारांश

डेटिंग साइट सहबद्ध कार्यक्रम सहबद्ध व्यापार प्रतिभागियों के लिए एक बहुत ही लाभदायक जगह है। डेटिंग आला में हमेशा लक्षित ट्रैफ़िक और विज्ञापनदाता दोनों होंगे जो ऑनलाइन डेटिंग सेवाओं के लिए लगातार नए उपयोगकर्ताओं की तलाश में रहते हैं।

और डेटिंग साइट के लिए किस तरह का एफिलिएट प्रोग्राम चुनना है, यह आप पर निर्भर है। हम आपको सलाह देते हैं कि पहले प्रासंगिक रेटिंग खोजें और उनका अध्ययन करें, और उसके बाद ही किसी विशेष संबद्ध कार्यक्रम के साथ सहयोग पर निर्णय लें।

सौभाग्य और अच्छा लाभ!

FAQ

डेटिंग साइट एफिलिएट क्या है?

यह एक संबद्ध प्रोग्राम है जो नए उपयोगकर्ताओं को डेटिंग साइट पर आकर्षित करने के लिए वेबमास्टरों को पारिश्रमिक देता है।

क्या Tinder का कोई Affiliate Program है?

विभिन्न CPA नेटवर्क में समय-समय पर Tinder के ऑफ़र झिलमिलाहट करते हैं, लेकिन वे खुलते और बंद होते हैं। यातायात मुख्य रूप से पूंजीपति वर्ग से लिया जाता है।

डेटिंग साइट्स के लिए सबसे अच्छा एफिलिएट प्रोग्राम कौन सा है?

इस प्रश्न का स्पष्ट उत्तर देना कठिन है। अध्ययन रेटिंग और टॉप, जो नियमितता के साथ प्रकाशित होते हैं। डेटिंग साइट्स के लिए सबसे अच्छा एफिलिएट प्रोग्राम वह है जिसमें आपको सबसे ज्यादा प्रॉफिट मिलता है।

क्या डेटिंग साइट लाभदायक हैं?

हाँ, वे लाभदायक हैं।

Write A Comment