Rate this post

सीपीए ऑनलाइन ट्रेडिंग में वित्तीय सहबद्ध कार्यक्रमों को सबसे अधिक लाभदायक माना जाता है। उन्हें कभी-कभी “विदेशी मुद्रा सीपीए” या केवल “विदेशी मुद्रा सहयोगी” के रूप में संदर्भित किया जाता है। आज का लेख एक वेबमास्टर के लिए न्यूनतम अनुशंसाओं का एक सेट है कि विदेशी मुद्रा सीपीए के साथ काम करते समय किस प्रकार के भुगतान को प्राथमिकता दी जाए – क्या सीपीए मॉडल पर पूरी तरह से काम करना है या रेवशेयर की ओर देखना है। आइए सीपीए ऑनलाइन ट्रेडिंग में इस या उस दृष्टिकोण के सभी पेशेवरों और विपक्षों के बारे में बात करते हैं।

शेयर खरीदना, स्टॉक एक्सचेंज पर ट्रेडिंग करना, निवेश करना, विनिमय दरों में अंतर पर कमाई करना – अब सीपीए ऑनलाइन ट्रेडिंग का यह स्थान छलांग और सीमा से विकसित हो रहा है।

ठोस वित्तीय संरचनाएं और प्रसिद्ध बैंक पहले ही इसमें प्रवेश कर चुके हैं। उनके साथ, सीपीए ऑनलाइन ट्रेडिंग के इस आकर्षक स्थान में उनका स्थान अभी भी सीपीए फॉरेक्स संबद्ध कार्यक्रमों, द्विआधारी विकल्प और यहां तक ​​कि ठोस वित्तीय संरचनाओं के रूप में प्रच्छन्न वित्तीय पिरामिडों द्वारा कब्जा कर लिया गया है।

ऐसा इसलिए होता है क्योंकि उन लोगों की संख्या जो विनिमय दरों में अंतर पर कमाई करना चाहते हैं, शेयर खरीदना, जुआ, जहां डॉलर 10 मिनट में जाएगा – ऊपर या नीचे, केवल बढ़ता है।

अपने साथी नागरिकों को आसानी से समृद्ध करने की इच्छा, चाहे वह कहीं भी हो, विदेशी मुद्रा संबद्ध कार्यक्रमों और उन पर ट्रैफ़िक डालने वाले वेबमास्टर दोनों द्वारा उपयोग किया जाता है।

सीपीए विदेशी मुद्रा संबद्ध कार्यक्रमों में, भागीदारों के लिए दो भुगतान योजनाएं हैं – सीपीए और रेवशेयर। सबसे पहले, आइए देखें कि वे कैसे भिन्न हैं।

सीपीए और रेवशेयर – क्या अंतर है

सीपीए एक लक्षित उपयोगकर्ता कार्रवाई के लिए एक निश्चित भुगतान है। उदाहरण के लिए, किसी ब्रोकर के पास जमा राशि को फिर से भरने के लिए।

रेवशेयर – फॉरेक्स सीपीए एफिलिएट प्रोग्राम वेबमास्टर को उनके मुनाफे का एक प्रतिशत भुगतान करता है।

अब सबसे महत्वपूर्ण प्रश्न यह है कि विदेशी मुद्रा सहबद्ध कार्यक्रमों के साथ ऑनलाइन व्यापार के सीपीए क्षेत्र में काम करने वाले वेबमास्टर को किस प्रकार के पारिश्रमिक भुगतान विकल्प को प्राथमिकता देनी चाहिए?

वेबमास्टर को कौन सा भुगतान मॉडल पसंद करना चाहिए?

इस प्रश्न का एक भी उत्तर नहीं है। एक ओर, सीपीए मॉडल अधिक निष्पक्ष प्रतीत होता है। वेबमास्टर ने एक ग्राहक को संबद्ध कार्यक्रम की ओर आकर्षित किया और एक निश्चित पारिश्रमिक प्राप्त किया। उदाहरण के लिए, पंजीकरण या जमा करने के लिए 4-7 डॉलर। गणना करना आसान है, न केवल आपके खर्चों की भविष्यवाणी करना आसान है, बल्कि ऑनलाइन ट्रेडिंग के सीपीए आला में संभावित लाभ भी है।

लेकिन रेवशेयर मॉडल के साथ भुगतान करने के भी निर्विवाद फायदे हैं। मान लें कि एक ब्रोकर वेबमास्टर को एक क्लाइंट से प्राप्त होने वाली कुल आय का 40% भुगतान करने के लिए तैयार है। और क्लाइंट को “हमेशा के लिए” वेबमास्टर को सौंपा गया है। संबद्ध कार्यक्रम में पंजीकरण के क्षण से लेकर इसे छोड़ने तक पूरे समय के लिए।

सरल अंकगणित: ग्राहक ने $ 100 जमा किया। यदि वेबमास्टर ने CPA मॉडल पर काम किया है तो उसे $7 के बजाय $40 पहले ही मिल चुके हैं।

लाभदायक? निश्चित रूप से!

केवल एक सूक्ष्मता है। ऑनलाइन सीपीए ट्रेडिंग में रेवशारा हमेशा एक लंबा खेल है।

एक समझदार उपयोगकर्ता जो विदेशी मुद्रा बाजार में खेलकर अपनी आय बढ़ाने का फैसला करता है, वह पहले सभी तंत्र, रणनीति और रणनीतियों का अध्ययन करेगा। वह उस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की सभी संभावनाओं का मूल्यांकन करेगा, जिस पर उसने पंजीकरण कराया था। इसके बाद ही जमा किया जाएगा।

किसी उपयोगकर्ता को ब्रोकर के साथ पंजीकृत करने से लेकर जमा करने तक, इसमें एक महीने, या दो या तीन भी लग सकते हैं। इस पूरे समय वेबमास्टर अधर में रहेगा। साथ ही, ब्रोकर के पास निश्चित रूप से अपने साथी से ट्रैफिक की गुणवत्ता की जांच करने के लिए एक पकड़ होगी।

इसका मतलब है “जमे हुए” फंड, जो अक्सर कार्यशील पूंजी के रूप में पर्याप्त नहीं होते हैं। सीपीए ऑनलाइन ट्रेडिंग के वित्तीय क्षेत्र में रेवशेयर मॉडल पर काम करने की ये विशेषताएं हैं।

सीपीए फॉरेक्स एफिलिएट प्रोग्राम के साथ काम करने वाले वेबमास्टर के लिए सामान्य सिफारिश इस प्रकार है:

  • प्रारंभिक चरण में, सीपीए भुगतान मॉडल चुनना बेहतर है, क्योंकि यह अधिक अनुमानित है, आपको जल्दी से कमाई करने की अनुमति देता है और सफल विज्ञापन अभियानों को आगे बढ़ाने के लिए कार्यशील पूंजी प्रदान करता है।
  • अनुभव के आगमन के साथ, आप रेवशेयर भुगतान मॉडल पर स्विच कर सकते हैं। वैसे, सीपीए ऑनलाइन ट्रेडिंग में कुछ वित्तीय सहबद्ध कार्यक्रम आज एक संयुक्त विकल्प प्रदान करते हैं – रेवशारा + सीपीए, जो भागीदारों को अपने स्वयं के जोखिमों को कम करने की अनुमति देता है।

यह आसान है: सीपीए मॉडल के अनुसार भुगतान – एक त्वरित शुरुआत के लिए। रेवशारा – वित्तीय प्रस्तावों के साथ काम करने में दीर्घकालिक रणनीति लागू करने के मामले में।

और अगर अभी आप सीपीए ऑनलाइन ट्रेडिंग के क्षेत्र में अपना हाथ और अवसर आजमाना चाहते हैं, तो एलनबेस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर ध्यान दें। सुविधाजनक आधुनिक उपकरण वेबमास्टरों और वित्तीय संबद्ध कार्यक्रमों के मालिकों दोनों के लिए अपील करेंगे।

FAQ

रेवशेयर और सीपीए क्या है?

रेवशेयर ब्रोकर के लाभ के प्रतिशत के भागीदार को भुगतान है। सीपीए – प्रति कार्रवाई भुगतान। उदाहरण के लिए, जमा के लिए एक निश्चित राशि।

सीपीए आयोग क्या है?

यह प्रत्येक उपयोगकर्ता के लिए भागीदार को एक निश्चित भुगतान है जिसने ब्रोकर की वेबसाइट पर पंजीकरण किया है और खाते को फिर से भर दिया है। सभी भुगतान शर्तें ऑफ़र में निर्दिष्ट हैं।

विदेशी मुद्रा भागीदार कितना कमाते हैं?

यात्रा की शुरुआत में कई सौ डॉलर प्रति माह तक। अनुभव प्राप्त करने के साथ – कई हज़ार डॉलर प्रति माह से। शीर्ष साझेदार कई बार अधिक कमाते हैं।

रेवशेयर शुल्क क्या है?

पेआउट मॉडल, जिसके अनुसार पार्टनर को सभी जमा और जमा का प्रतिशत प्राप्त होता है जो क्लाइंट ब्रोकर के पास छोड़ देता है।

Write A Comment